August 8, 2022
ऊर्जा मंत्री  तोमर बाइक से पहुंचे विकास कार्यों का भूमिपूजन करने

ऊर्जा मंत्री तोमर बाइक से पहुंचे विकास कार्यों का भूमिपूजन करने

ऊर्जा मंत्री तोमर ने उपनगर ग्‍वालियर के विभिन्‍न वार्डों में एक करोड 96 लाख रूपये के
विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

ग्‍वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर घर से बाइक पर बैठकर उपनगर ग्‍वालियर में विकास कार्यों का भूमि पूजन करने पहुँचे । इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि भूमि पूजन के साथ.साथ आमजन की समस्‍याओं को नजदीक से जानना बहुत जरूरी है। इसीलिये आज बाइक पर बैठकर क्षेत्र में निकला हूँ। उन्‍होंने उपनगर ग्‍वालियर के विभिन्‍न वार्डों में एक करोड 96 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। साथ ही कहा कि विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय गणमान्‍य नागरिक उपस्थित रहे।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर नर कहा कि क्षेत्र में सड़कों का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। आने वाले समय में एक भी सडक बिना बने नहीं रहेगी। इसके साथ ही कहा कि आने वाले एक वर्ष में क्षेत्र में एक भी नाला बिना बने नहीं रहेगाए सभी नालों को बनाकर पाटने का कार्य भी किया जा रहा है।
साथ ही कहा कि विकास की धारा तेज हुई हैए इसमें सभी का योगदान है। उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र का विकास तभी हो सकता है जब हम सभी स्‍वच्‍छता को भी अपनी आदत बना लें। श्री तोमर ने कहा कि जेसी मिल स्‍कूल के पीछे वाले मैदान में बच्‍चों के खेलने के लिए स्‍पोर्ट कॉम्‍प्‍लेक्‍स बनाया जा रहा है। मनोरंजनालय में 500 सीट का आडोटोरियम बनने जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र के पार्कों का जीर्णोद्धार का कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही किशन बाग में 30 बिस्‍तरीय अस्‍पताल का कार्य चालू है। साथ ही 11 नई संजीवनी क्‍लीनिक खुलने जा रही हैं।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड.9 में 15 लाख रूपये की लागत से सोडा वाले कुआं से जैन मंदिर लक्ष्‍मण ढक्‍कर के मकान तक सीसी रोड एवं नाली निर्माणए वार्ड.16 में 32 लाख 14 हजार रूपये की लागत से असिस्‍टेंट लाइन बांउड्रीवॉल निर्माण कार्यए असिस्‍टेंट लाइन जेसी मिल के सामने वाली गली का डामरीकरण रोड निर्माण कार्य एवं बिरला नगर प्रसूति गृह वाली सडक का डामरीकरण रोड का निर्माण कार्यए वार्ड.36 मे 81 लाख 89 हजार रूपये की लागत से नहर पट्टा रोड पर मोटे महादेव मंदिर से जीवाजीगंज न्‍यू शांति नगर तक डामरीकरण रोड निर्माण कार्य एवं वार्ड.3 में 7 लाख 36 हजार रूपये की लागत से विनय नगर सेक्‍टर 2 हंसराज हॉस्पिटल खेमरिया वाली गली में सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।
इसके साथ ही वार्ड.10 में 8 लाख 5 हजार रूपये की लागत से गैस गोदाम से रघुवर दयाल पाठक वाली गली में सीसी रोड निर्माण कार्य एवं 20 लाख 25 हजार रूपये की लागत से घास मंडी चौराहे से किला गेट रोड तक डामरीकरण रोड निर्माण कार्यए वार्ड.5 में 17 लाख रूपये की लागत से मकरध्‍वज कॉलोनी बजरंग गार्डन के पीछे वाली गलियों में सीसी रोड निर्माण कार्य एवं वार्ड.4 में 15 लाख 17 हजार रूपये की लागत से सदाशिव नगर में अजय सिकरवारए लायक सिंह सिकरवार वाली गली का सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *