May 27, 2022
माफिया के खिलाफ जारी रहेगी कार्यवाही: चौहान

माफिया के खिलाफ जारी रहेगी कार्यवाही: चौहान


चिटफंड कंपनियों के शिकार लोगों को कंपनी से दिलाई जा रही है उनकी जमा राशि
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।चिटफंड कंपनियों की संपत्ति को कुर्क कर प्रभावितों को पैसे वापस कराए जा रहे हैं।इसके साथ गुम बच्चों को खोजने के लिए टीमें भेजकर बच्चों को बरामद कर उनके परिवारवालों को सुपुर्द किया जा रहा है।
श्री चौहान ने मंत्रिपरिषद की बैठक से पहले मंत्रीगण को संबोधित करते हुए यह बात कही। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 1271 भू.माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर 2000 हैक्टेयर जमीन मुक्त कराई जा चुकी हैए जिसकी लागत दस हजार करोड रूपए से अधिक है। उन्होंने बताया कि चिटफंड कंपनियों से 50 हजार लोगों की 800 करोड की राशि वापस कराई गई है।
प्रदेश में मिलावटी सामान बनाने वाले 6 कारखाने ध्वस्त
श्री चौहान ने कहा कि मिलावट से मुक्तिअभियान के तहत मिलावटी सामान बनाने वाले 6 कारखानों को ध्वस्त किया जा चुका है। इसी प्रकर राशन की कालाबाजारी में लिप्त अधिकारियों की संपत्ति जब्त कर जनता में राशि वितरित किया गया। इंदौर में हुई इस कार्यवाही का प्रभावी असर हुआ है। राशन की कालाबाजारी में लिप्त 331 लोगों पर कार्यवाही हुई है।
9500 बच्चों को किया रिकवर
श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न शहरों से गायब बच्चों को खोजने के लिए प्रदेश में ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। जिसमें अभी तक 9500 हजार बच्चों को बरामद किया जा चुका है। इन बच्चों को उनके परिवार के सुपुर्द किया जा चुका हैए इनमे 80 प्रतिशत बालिकाएं हैं। श्री चौहान ने मंत्रियों से अपने विभागों में सक्रिय रहने तथा नवाचार करने की बात भी की।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *