May 27, 2022
“दतिया गौरव दिवस” के रूप में मनेगा माँ पीताम्बरा माई का प्राकट्य उत्सव

“दतिया गौरव दिवस” के रूप में मनेगा माँ पीताम्बरा माई का प्राकट्य उत्सव

संभाग के दतिया जिला मुख्यालय पर होगा कार्यक्रम

ग्वालियर । माँ पीताम्बरा माई के प्राकट्य उत्सव को इस साल “दतिया गौरव दिवस” के रूप में मनाया जायेगा। माँ पीताम्बरा माई का प्राकट्य उत्सव 4 मई को संभाग के दतिया जिला मुख्यालय पर मनेगा। इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे करेंगीं। इस अवसर पर प्रदेश के गृह, जेल, विधि विधायी एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे।
दतिया के जिला कलेक्टर संजय कुमार ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि माँ पीताम्बरा माई के प्राकट्य उत्सव के तहत परंपरागत धार्मिक आयोजनों के साथ-साथ इस साल 4 मई को सायंकाल 5 बजे माँ पीताम्बरा की रथ यात्रा भी निकाली जायेगी, जो नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए स्टेडियम पहुँचेगी। यहाँ पर आयोजित कार्यक्रम में दतिया गौरव समान प्रदान किए जायेंगे। प्राकट्य महोत्सव के तहत धार्मिक आयोजन, अभिषेक पूजन, संस्कृति गोष्ठी, प्रवचन तथा संगीत कार्यक्रम होंगे। जिनमें सुप्रसिद्ध भजन गायक लखवीर सिंह लक्खा के भजनों की प्रस्तुति भी शामिल है।
कलेक्टर दतिया संजय कुमार ने बताया कि इस आयोजन में सम्पूर्ण शहरवासियों का सहयोग मिल रहा है। पूरे दतिया शहर को पीले रंग में सजाया-सँवारा जा रहा है। दतिया होटल एसोसिएशन द्वारा दूर से आने वाले अतिथियों को 4 मई के दिन नि:शुल्क आवास उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया गया है। उन्होंने बताया कि दतिया गौरव दिवस के उपलक्ष्य में गत 8 अप्रैल से ही दतिया में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों की श्रृंखला चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *