May 27, 2022
आयुष्मान कार्ड बनाने में लापरवाही करने पर कॉमन सर्विस सेन्टर के दोनों जिला प्रबंधकों पर कार्रवाई के निर्देश

आयुष्मान कार्ड बनाने में लापरवाही करने पर कॉमन सर्विस सेन्टर के दोनों जिला प्रबंधकों पर कार्रवाई के निर्देश

पुलिस कार्रवाई के लिए निगम प्रशासन ने पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा आम नागरिकों को आसानी से निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने की सुविधा मिले, इसके लिए शहर के सभी जनमित्र केन्द्रों, क्षेत्रीय कार्यालयों पर विशेष अभियान चलाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं, लेकिन उक्त कार्य में कॉमन सर्विस सेंन्टर के दोनों जिला प्रबंधकों द्वारा लापरवाही की जा रही है तथा आदेशों की अवहेलना की जा रही है जिसके चलते मंगलवार को नगर निगम के अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता ने कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस कार्रवई हेतु पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा।
अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार की स्वस्थ्य भारत योजना के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कॉमन सर्विस सेंन्टरों पर आमजनों से 2-2 हजार रुपए तक की वसूली की शिकायतें जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन को मिल रहीं थीं। आम नागरिकों को आयुष्मान कार्ड निशुल्क एवं आसानी से मिले, इसके लिए गत दिवस दिशा की बैठक में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा जिला प्रशासन को नगर निगम के सभी जनमित्र केन्द्रों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों पर अभियान चलाकर निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए थे। इन्हीं निर्देशों के क्रम में कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव को निर्देश दिए गए थे कि सभी जनमित्र केन्द्रों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों पर कॉमन सर्विस सेंन्टर के ऑपरेटर (बीएलई) नियुक्त कर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की कार्रवाई करें। जिसके लिए नगर निगम द्वारा दिनांक 25 अप्रेल से सभी जनमित्र केन्द्रों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों पर निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने के अभियान का शुभारंभ गत दिवस बालभवन में किया गया।
किन्तु निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने से बचने के लिए लापरवाही दिखाते हुए कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव द्वारा ऑपरेटर (बीएलई) नहीं भेजे गए जिससे आमजनता परेशान हुई और पैसे देकर आयुष्मान कार्ड बनवाने को मजबूर है।
कॉमन सर्विस सेंन्टर के जिला प्रबंधक संतोष चौहान एवं शशांक श्रीवास्तव की लापरवाही के चलते दोनों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *