May 27, 2022
टॉप सिटी ऑन ट्विटर की रैंकिंग में ग्वालियर देश में नंबर 1

टॉप सिटी ऑन ट्विटर की रैंकिंग में ग्वालियर देश में नंबर 1

ग्वालियर। ग्वालियर बदल रहा है, इस स्लोगन का असर दिखाई दे रहा है। केंद्र सरकार के शहरी आवास मंत्रालय की शुक्रokj को जारी हुई टॉप सिटी ऑन ट्विटर की रैंकिंग में ग्वालियर देश में पहले स्थान पर आया है। साथ ही मप्र के रीवा 7वें, सतना 8वें और सागर ने 11वें स्थान पर अपनी उपस्थित दर्ज कराई है।
नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल द्वारा ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत शहर में स्वच्छता का माहौल बनाया जा रहा है, जिसके तहत प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है तथा निरंतर पूरे शहर में स्वच्छता महोत्सव का आयोजन कर आम नागरिकों को ग्वालियर स्वच्छता मिशन से जोड़ा गया जा रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में शहर के नागरिकों ने एवं जनप्रतिनिधियों ने ग्वालियर के स्वच्छता महोत्सव में सहभागिता कर स्वच्छता का संकल्प ले रहे हैं।
स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तहत तीन कैटेगरी की रैंकिंग की जा रही है। इनमें ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम शामिल है। शुक्रवार को टॉप सिटी ऑन ट्विटर में ग्वालियर को पहला स्थान इसलिए मिला है। ग्वालियर निगम सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लगभग 40,000 से ज्यादा फालोअर्स है। इस बार शहर में हो रही हर एक्टिविटी की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शहरवासियों को दी जा रही है, जिससे शहरवासियों की रुचि इसमें बढ़ रही है और वे बढ़ चढ़कर स्वच्छता और सुंदरता के कार्यों में भाग ले रहे हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही जानकारी को शेयर और रीटवीट कर रहे है ।
स्वच्छता सर्वेक्षण में उच्च रैंक आएगी तो हमारे शहर का देश में मान बढेगा, साथ ही शहर की तरक्की की नई राह हमें मिलेगी। अब सिर्फ 2 दिन शेष रह गए हैं क्येांकि 30 अप्रेल 2022 तक हम स्वच्छता का सिटीजन फीडबैक एवं सोशल मीडिया पर सपोर्ट दे सकते है, अधिक से अधिक शहरवासी वोट फॉर योर सिटी मोबाइल एप्प के माध्यम से अपने शहर का स्वच्छता फीडबैक देकर एवं सोशल मीडिया की किसी भी पोस्ट के साथ #swachhsurvekshan2022gwalior को हैजटैग कर शहर को नम्बर 1 बनाने में सहयोग प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *