June 28, 2022
ऊर्जा मंत्री  ने रेशम मिल में बनाये जा रहे हाईस्कूल भवन का किया भूमि पूजन

ऊर्जा मंत्री ने रेशम मिल में बनाये जा रहे हाईस्कूल भवन का किया भूमि पूजन

ग्वालियर । ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक करोड रूपये की लागत से रेशम मिल पानी की टंकी मैदान में बनाये जा रहे शासकीय हाई स्कूल भवन का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे अच्छे स्कूल में घर के नजदीक अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेए इसी उद्देशय से इस क्षेत्र में हाईस्कूल भवन बनाया जा रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्कूल परिसर में बच्चों के खेलने के लिये खेल परिसर भी अवश्य बनाया जाए।
श्री तोमर ने कहा कि उपनगर ग्वालियर को शिक्षा का हब बनाया जा रहा है। इस क्षेत्र में दो सीएम राइज स्कूल बनाये जा रहे हैं। जिनमें आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चे निरूशुल्क पढ़ सकेंगें। साथ ही शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल बन रहा है। उपनगर के शासकीय स्कूलों में फर्नीचर व बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जा रहा है। इस परिसर में संजीवनी क्लीनिक भी खुलेगीए जहां क्षेत्रीय निवासियों को घर के नजदीक ही निरूशुल्क इलाज मिल सकेगा।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि रेशम मिल की पेयजल समस्या का निदान हो गया है। अमृत योजना के तहत बनाई गई पानी की टंकी से सभी को पेयजल आपूर्ति की जा रही है। हमारा प्रयास है कि सभी को बिना मोटर लगाए पानी मिले। उन्होंने कहा कि सामाजिक व धार्मिक आयोजनों के लिये मनोरंजनालय में 500 सीट का ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है। शीघ्र ही मनोरंजनालय पार्क का भी लोकार्पण किया जाएगा।
इस अवसर पर बृजमोहन शर्मा, संतोष भारती, राजेन्द्र रैनिया, ओमप्रकाश तोमर, सुरेन्द्र चौहान, जगराम कुशवाह, मानसिंह तोमर व रामसेवक सिंह सहित क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *