May 27, 2022
पति के साथ जाने से इंकार करने पर पत्नी को अदालत ने नारी निकेतन भेजा

पति के साथ जाने से इंकार करने पर पत्नी को अदालत ने नारी निकेतन भेजा

ग्वालियर। लिव इन रिलेशन में रहने वाली महिला द्वारा पति के साथ जाने से इंकार करने पर न्यायालय ने अगली सुनवाई तक उसे नारी निकेतन में भेजे जाने के आदेश दिए हैं। जिसके साथ यह महिला रह रही थी उसी ने यह बंदीप्रत्यक्षीकरण याचिका प्रस्तुत की थी।
इस मामले में अगली सुनवाई पर इस बिंदु पर विचार होगा कि क्या पति के रहते हुए महिला को लिवइन रिलेशनशिप में रहने की अनुमति दी जा सकती है। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कहा कि महिला को उसके माता-पिता के यहां भेजा जा सकता है लेकिन वे इस मामले में पार्टी नहीं है और न ही वे न्यायालय में उपस्थित है। महिला पति के साथ जाना नहीं चाहती है, इसलिए प्रकरण की परिस्थितियों को देखते हुए महिला को नारी निकेतन भेजे जाने के आदेश दिए गए। इस मामले में शासन की ओर से शासकीय अधिवक्ता भानुप्रताप सिंह चौहान ने पैरवी की।
यह है मामला
याचिकाकर्ता उदयवीर सिंह ने न्यायालय में यह कहते हुए याचिका प्रस्तुत की कि वह एक महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है। लेकिन उसे बंधक बनाकर रखा हुआ है। पुलिस ने न्यायालय के निर्देश पर उसे पति के घर से बरामद कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय में महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ नहीं जाना चाहती है, लेकिन न्यायालय ने उसे याचिकाकर्ता के साथ भेजने के स्थान पर नारी निकेतन भेजे जाने के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *