May 27, 2022
हाईकोर्ट में भ्रमित करने वाली जानकारी देने पर निगमायुक्त तलब

हाईकोर्ट में भ्रमित करने वाली जानकारी देने पर निगमायुक्त तलब

ग्वालियर। हाईकोर्ट ने माधवनगर में व्यावसायिक गतिविधियों के संबंध में नगर निगम द्वारा पेश की गई रिपोर्ट पर सवाल खडे करते हुए निगमायुक्त को तलब किया है। उन्हें सभी दस्तावेजों के साथ 12 फरवरी को जवाब पेश करना है।
न्यायालय ने निगम के पालन प्रतिवेदन को भ्रमित करने वाला बताते हुए निगम आयुक्त शिवम वर्मा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाजिर होने को कहा है। दरअसल न्यायालय के आदेश पर नगर निगम द्वारा माधव नगर को लेकर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसमें कहा गया कि यहां की व्यावसायिक गतिविधियों को बंद करा दिया गया है। वहीं याचिकाकर्ता द्वारा इस रिपोर्ट के बाद यहां चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के संबंध में फोटो सहित अपनी रिपोार्ट प्रस्तुत कर दी है। इस पर न्यायालय ने कहा कि निगम की रिपोर्ट भ्रमित करने वाली है।
यह है मामला
उच्च न्यायालय ने माधवनगर के मामले में पूर्व में यहां से व्यावसायिक गतिविधियां बंद कराए जाने के आदेश का पालन नहीं होने पर नवलसिंह कुशवाह द्वारा एडवोकेट डीपी सिंह के माध्यम से प्रस्तुत अवमानना याचिका पर निगम को आदेश का पालन करने के निर्देश दिए थे। याचिकाकर्ता का कहना है कि माधवनगर रिहायशी कॉलोनी है, लेकिन यहां बडे-बडे व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोल लिए गए हैं इस कारण यहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। निगम की ओर से कहा गया कि निगम ने 36 लोगों को नोटिस जारी किए थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *