August 8, 2022
मंत्री अचानक पहुंचे जनमित्र केन्द्र, कहा आयुष्मान कार्ड बनाने में न बरते ढिलाई

मंत्री अचानक पहुंचे जनमित्र केन्द्र, कहा आयुष्मान कार्ड बनाने में न बरते ढिलाई

दंदरौआ धाम के महंत श्री रामदास महाराज ने कोविड नियंत्रण के लिए
2 लाख रूपए की सहायता राशि भेंट की

ग्वालियर । प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज काँचमील कमेटी हॉल स्थित जन मित्र केंद्र क्रमांक – 5 का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी गरीब असहाय वर्ग के लोग सरकार की योजनाओ से वंचित न रहें। हर गरीव का आयुष्मान कार्ड बनाया जाए जिससे वह मुफ्त में हॉस्पिटल में जाकर इलाज करा पाए। सरकार गरीबों के लिए जो राशन दे रही है वह हर गरीब को मिलना चाहिए।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जन मित्र केंद्र स्थित वेक्सीन सेंटर का निरीक्षण किया । संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजों के उपचार में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिये शासकीय प्रयासों के साथ-साथ समाज भी आगे आया है। दंदरौआ धाम के महंत महामण्डलेश्वर श्री रामदास महाराज ने भी 2 लाख रूपए की राशि जयारोग्य चिकित्सालय समूह को भेंट की है। उक्त राशि से ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं अन्य संयंत्र खरीदे जायेंगे। ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिये जिले के प्रभारी मंत्री श्री तोमर की उपस्थिति में यह राशि प्रदान की गई। ददरौआ धाम के महंत श्री रामदास महाराज ने पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव के आग्रह पर 2 लाख रूपए की राशि सोमवार को जयारोग्य चिकित्सालय समूह के अस्पताल में पहुँचकर प्रदान की। इस मौके पर ग्वालियर पूर्व के विधायक डॉ सतीश सिकरवारए संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएँ ए के दीक्षित, अधीक्षक जेएएच डॉ आर के एस धाकड़ एवं चिकित्सकगण उपस्थित थे।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने दंदरौआ धाम के महंत श्री रामदास महाराज द्वारा कोविड नियंत्रण के लिये जो सहयोग किया गया है उसके लिये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ समाज के सभी लोगों को आगे आकर सहभागी बनना चाहिए। कोरोना संकट से मुक्ति के लिये सभी का सहयोग अपेक्षित है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने यह भी कहा कि पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव द्वारा भी अपनी पेंशन से एक लाख रूपए की राशि का जो सहयोग प्रदान किया गया है वह भी एक सराहनीय पहल है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर आज ग्वालियर के प्राइवेट हॉस्पिटल में गए और कोविड मरीजों की इलाज व्यबस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देशित किया वेहतर इलाज कोविड मरीजों को मुहैया कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *