May 27, 2022
दो साल बाद देश में फिर 150 उड़ानें प्रारंभ, इनमें 15 इंटरनेशनल

दो साल बाद देश में फिर 150 उड़ानें प्रारंभ, इनमें 15 इंटरनेशनल

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने किया वर्चुअल शुभारंभ
अब सौ फ़ीसदी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट रविवार से शुरू हो गई है

ग्वालियर । केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार दिन को बेहद महत्वपूर्ण दिन बताया है ।उन्होंने कहा कि समर शेड्यूल में रविवार से 150 फ्लाइट डोमेस्टिक और इंटरनेशनल स्तर पर शुरू की गईं हैं । इनमें 135 फ्लाइट डोमेस्टिक हैं, जबकि 15 फ्लाइट इंटरनेशनल हैं।
दो साल से कोरोना संक्रमण के कारण हवाई यात्रा पर तमाम बंदिशों की वजह से फ़्लाइट आने जाने पर एक तरह से प्रतिबंध सा लग गया था। जिसे रविवार से पूरी तरह से हटा दिया गया है। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर दिल्ली- ग्वालियर- लखनऊ वाया वाराणसी और गोरखपुर के बीच नई फ्लाइट शुरू की है।
इस फ्लाइट के लोकार्पण के दौरान श्री सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल रूप से मौजूद रहे। श्री सिंधिया ने इस अवसर पर कहा कि पहले कोरोना संक्रमण काल में एयर बबल्स के आधार पर फ्लाइट की उड़ान को निर्धारित किया गया था । लेकिन अब सौ फ़ीसदी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट रविवार से शुरू हो गई हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि एयर कनेक्टिविटी का क्षेत्र ज्यादा से ज्यादा हो, जिससे लोगों को किफायती दामों पर यात्रा का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि नागर विमानन के क्षेत्र में अपार संभावना है । प्रधानमंत्री जी की संकल्पना को नई उमंग और ऊर्जा के साथ जहां हमारे राष्ट्रीय विमानतलों को अधोसंरचना के माध्यम से सुदृढ़ किया जा रहा है वहीं लोगों को देश के हर हिस्से की कनेक्टिविटी के लिए हवाई यात्रा की सुविधा भी सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि देश के करीब 91 लाख यात्रियों को पौने दो लाख फ्लाइट के जरिए उड़ान की सुविधा दी गई है। जिसमें दिनोंदिन बढ़ोतरी किए जाने की कोशिशें चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *