May 27, 2022
युवा मोर्चा कार्यकर्ता लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाएं- माखीजानी

युवा मोर्चा कार्यकर्ता लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाएं- माखीजानी

ग्वालियर । भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। देश के अनेक राज्यों में पार्टी की सरकार हैं, ऐसी स्थिति में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। समाज के रचनात्मक एवं सामाजिक कार्यों में पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की भूमिका सकारात्मक हो इस दिशा में हमको काम करना चाहिए। सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता होने के नाते हमारी समाज के प्रति जिम्मेदारी बढ़ जाती है, इसलिए हमको समाज के प्रत्येक क्षेत्र के प्रत्येक वर्ग में जाकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। साथ ही केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की शिवराज सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं हैं, उनका लाभ अपेक्षित वर्ग तक कैसे पहुंचे इसकी पूरी चिंता हमको करनी चाहिए। ;g ckr रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने ग्वालियर स्थित स्टडी पॉइंट कोचिंग संस्थान में सुश्री पूजा राणा द्वारा आयोजित युवा एवं छात्राओं से संवाद कर्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।
इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रतीक तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना, उज्जवला योजना का लाभ घर-घर पहुंच रहा है उसका कारण हमारी वृद्ध मां, हमारे परिवार की बहू-बेटियां आराम से अपने परिवारों में खाना बना रही हैं। इसी प्रकार आयुष्मान योजना के माध्यम से बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज मुफ्त में केंद्र सरकार की सहायता से हो रहा है। इसी प्रकार प्रदेश की लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से प्रदेश की शिवराज सरकार ने बिटिया के जन्म से लेकर उसके विवाह तक की पूरी चिंता की है और विवाह के अवसर पर ₹55000 देने की व्यवस्था सरकार ने की। आज नई पीढ़ी को हमारे संघर्ष को समझने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर मंच पर मण्डल अध्यक्ष उमेश सिंह भदौरिया, प्रयाग सिंह तोमर, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मुरारीलाल मित्तल, पुरुषोत्तम टमोटिया, बन्टी त्यागी, कोचिंग संचालक देवेंद्र यादव मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन पूजा राणा ने एवं आभार अंजलि गौतम ने व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में गौरव मिश्रा, प्रेम मंडेलिया, पूनम पाल, लीना शर्मा, अमित जैन, प्रवीण भारद्वाज, निशांत तोमर, विवेक पाल, रोहित शर्मा, रमाकांत शर्मा, राजकुमार यादव, चेरण भार्गव सहित दिव्यांशी शिक्षा क्रांति संस्थान के छात्रों के साथ ही बड़ी संख्या में नौजवान साथी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *