May 27, 2022
ग्वालियर शहर में उच्च मानक स्तर की मूलभूत सुविधाओं के लिए साढ़े 58 करोड़ की  अनुदान राशि मंजूर

ग्वालियर शहर में उच्च मानक स्तर की मूलभूत सुविधाओं के लिए साढ़े 58 करोड़ की अनुदान राशि मंजूर

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कुशवाह ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

ग्वालियर ग्वालियर शहर के लिए एक और खुशखबरी है। शहर में उच्च गुणवत्ता व मानक स्तर की मूलभूत सुविधाओं मसलन पेयजल, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, स्वच्छता एवं वायु प्रदूषण पर अंकुश (एयर क्वालिटी कंट्रोल) के लिए भारत सरकार ने लगभग साढ़े 58 करोड़ की अनुदान राशि मंजूर की है। राशि मंजूर होने पर उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति शहरवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया है।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने ग्वालियर शहर के नए वार्डों (वार्ड 61-66) में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान से धनराशि मुहैया कराने का आग्रह किया था। इसी के फलस्वरूप शहर को यह अनुदान राशि मिलने जा रही है। इस धन राशि से नए वार्डों के साथ-साथ सम्पूर्ण ग्वालियर शहर में उच्च मानक स्तर की मूलभूत सुविधाएँ विकसित होंगी। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ग्वालियर शहर के लिए राशि मंजूर होने की सूचना राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह को पत्र लिखकर दी है। श्री कुशवाह ने नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रति भी आभार जताया है।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा शहर के लिए मंजूर की गई कुल साढ़े 58 करोड़ की अनुदान राशि में से 52 करोड़ रुपए की राशि पेयजल, स्वच्छता व ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर तथा साढ़े 6 करोड़ की राशि एयर क्वालिटी इम्प्रूवमेंट पर खर्च होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *