May 27, 2022
पांच हजार बिजली उपभोक्ताओं के 4 करोड के बिल माफ

पांच हजार बिजली उपभोक्ताओं के 4 करोड के बिल माफ

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को विद्युत बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कहा कि जरूरत मंद की सेवा करना ही मेरा उद्देश्य रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब आमजन के काम धंधे बंद हो गए थे वह काफी परेशान थे। उनकी इस परेशानी को समझा तथा उनके कोरोना काल के बिल मेरे आग्रह पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने माफ किये। मैं आपका सेवक कल था, आज भी सेवक हूँ एवं कल भी आपका सेवका रहूँगा। आपकी सेवा इसी प्रकार करता रहूंगा।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने पीजीपी कॉलेज गेंडे वाली सडक वार्ड क्रमांक 36 में शिंदे की छावनी के 3143 उपभोक्ताओं के 2 करोड़ 39 लाख रूपये एवं लक्ष्मीगंज जोन 2101 उपभोक्ताओं के 1 करोड 69 लाख रूपये के विद्युत बिल माफी के प्रमाण पत्र दिये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना-2022 के तहत विद्युत उपभोक्ताओं के 31 अगस्त 2020 तक के एक किलोवाट के विद्युत बिल माफ किये गए हैं। इसके साथ ही कहा कि लक्ष्मण तलैया से निकली हाइटेंशन लाइन को हटाने का कार्य चालू हो रहा है। साथ ही सत्यनाराण की टेकरी पर विद्युत व्यवस्था को सुदृण करने व विद्युत पॉल लगाये जाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि उपस्वास्थ्य केन्द्र का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है जिससे आपको प्राथमिक इलाज के लिये कई दूर नहीं जाना पडेगा। इसके साथ ही गेंडे वाली सडक को 4 करोड की लागत से स्मार्ट सडक बनाया जाएगा। आपकी पेजयल समस्या से निदान मिला है। फिर भी कोई समस्या रह गई है तो उसका भी निराकरण शीघ्र किया जाएगा। इसके साथ ही कहा कि क्षेत्र के नागरिकों को सम्मान के साथ राशन की पात्रता पर्ची दी जा रही हैं एवं पात्र हितग्राहियों को निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, जगत सिंह कौरव, श्री चंदू सेन, गुड्डू वारसी, खेमचंद गुरमानी, राजकुमार परमार, गुरूमुख करोसिया, पीजीपी कॉलेज के प्रचार्य डॉ. व्ही के गुपता, महाप्रबंधक नितिन मांगलिक, उपमहाप्रबंधक राजकुमार मालवीय सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *